मुंबई से आई इस महिला ने तोड़ा जयपुर स्टेशन पर दम, पोस्टमा’र्टम में निकला….

0
425

मुम्बई से जयपुर पहुंची एक औरत की गुरुवार सुबह स्टेशन से बाहर निकलते ही मौ’त हो गई । उसके आधार के हिसाब से लगाया जाए तो महिला की उम्र 65 साल थी। मोके पर मौजूद GRP पु’लिस ने उस महिला को GRP पु’लिस ने स्टेशन से सरकारी अस्पता’ल मे भेजा गया डाक्टर्स ने उसको म’रा हुआ घोषित कर दिया। जब शनिवार के दिन उस महिला की पोस्टमा’र्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि महिला कोरो’ना पॉ’ज़िटिव थी और इसी कारण उसकी मौ’त हुई। अब जितने भी लोग मुम्बई से जयपुर तक उस महिला के साथ बोगी में सवार हो कर आए थे उन सभी यात्रियों की अब जांच हो रही है।

दरअसल मुंबई से जयपुर पहुंच कर महिला जब रेलवे स्टेशन से बाहर निकली तो उसने अपना द’म तो’ड़ दिया। वहां मौजूद GRP पुलिस ने उसको अस्पता’ल पहुँचाया जहा डॉक्टर्स ने उसके मर’ने की पुष्टि की। जब पो’स्टमा’र्टम रिपोर्ट के बाद पता चलता है कि महिला कोरो’ना पॉज़िटिव थी तो उनके साथ बोगी में आ रहे सभी लोगों की जां’च की जा रही है।

वही कोरो’ना वाय’रस के चलते जयपुर रेलवे स्टेशन पर सामाजिक दूरी का पालन नही हो रहा है ऐसे में कोरो’ना वाय’रस संक्र’मण का ख’तरा बढ़ता जा रहा है और तो और लोगों को सभी बातों की हि’दायत भी दी जा रही है। जैसे मास्क लगा कर रखना सामाजिक दूरी का पालन करना मगर फिर भी लोग खूब लापर’वाही कर रहे हैं। मगर भी’ड़ कम नहीं हो रही जब ट्रैन आती है और जब जाती है उस टाइम काफी भी’ड़ जमा हो जाती है जो जयपुर के लिए भी चिं’ता का वि’शय है। क्योंकि इससे संक्रम’ण फेलने का खत’रा बढ़ जाता है । अब स्टेशन पर हुई महिला की मौ’त के बाद हा’लात का अंदाज़ा लगया जा सकता है।दरअसल बुधवार को शाम करीब 6 :30 बजे मुंबई से रवाना हुए मुम्बई सुपरफास्ट के एस-2 कोच में एक 65 साल की बुज़ु’र्ग महिला जयपुर आने के लिए बैठी गुरुवार करीब 12:40 बजे ट्रैन जयपुर स्टेशन पर पहुंची तो महिला ने बाहर निकाल कर अपना सामान एक कुली को दिया।

सूत्रों से पता चला है कि महिला को जयपुर से अजमेर जाना था। लेकिन इसी दौरान उसको दिल का दौ’रा पड़ा और वो ज़मीन पर गिर गई मोके पर पहुंचे सभी पु’लिस वालों ने उसको रेल्वे के डॉक्टर को दिखाया जिसने उसको म’रा हुआ घोषित कर दिया बाद में GRP पु’लिस ने शव को पो’स्टमा’र्टम के लिए भेजा गया। पोस्ट’मार्ट’म रिपोर्ट के बाद बताया गया कि महिला कोरो’ना पॉज़िटिव थी। जिसकी सुचना रेल्वे को देर रात दी गयी मगर इस हा’दसे के बाद है ट्रैन को सैनिटाइज कर दिया गया था और वही रेलवे ने महिला के संपर्क में आने वाले एक डॉक्टर के साथ साथ पांच कर्मचारियों को भी क्वारं’टाइन करने के निर्देश दिए गए है।