मध्य प्रदेश में उपचुनावों की तैयारी जारी, कांग्रेस ने की इस शख्स से बात….

0
267

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुना’व की तैयारी शुरू हो चुकी है। बता दें कि ये उपचुना’व 24 सीटों के लिए हुंगे। बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही इस उपचुना’व को जीतने की कोशि’शों में लगे हुए है और दोनों ही पार्टियों ने इस उपचुना’व को जीतने के लिए अपनी रणनी’ति शुरू कर दी है। इस दौरान पार्टी के विधायकों ने और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि इस चुनाव को जीतना के लिए कांग्रेस चुनाव रणनी’तिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की मद’द लेने के लिए उनके पास जा रही है। इसके लिए प्रशांत किशोर के साथ पार्टी की बातचीत जारी है। बता दें कि इन 24 सीटों में 22 सीट तो सिंधिया के सम’र्थक विधायकों के इस्ती’फा देने की वजह से खाली हुई हैं। वहीं 2 सीटें विधायकों के निध’न होने के कारण खाली है।

मध्य प्रदेश में इन उपचुना’वों की घो’षणा होने से पहले ही दोनों पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कांग्रेस की चुनावी रणनी’ति को लेकर कहा की “उपचुना’व में 24 में से सभी सीटें जीतने के लिए हमारी पार्टी की प्रशांत किशोर से बातचीत चल रही है। वे पार्टी के लिए सर्वे करने और सोशल मीडिया की रण’नीति बनाने का काम कर सकते हैं।” शर्मा का कहना है कि प्रशांत किशोर ने पहले भी कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी सेवाएं दे चुके है। इसलिए उप’चुनाव के समय भी वे उम्मीदवार तय करने और रणनी’ति बनाने में मद’दगार हो सकते हैं।

कांग्रेस की प्रशांत किशोर से बात करने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशा’ना साधा। बीजेपी के नेता और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि “कांग्रेस ने हमेशा ही जनता से झूठे वादे किए हैं। किसानों की कर्जमाफी का मसला हो या युवाओं को रोजगार देने का या फिर नवविवाहित दंपति को 51000 रुपए देने का मामला हो, कांग्रेस हमेशा समाज के हर वर्ग को ठगती रही है। ऐसे में प्रशांत किशोर क्या कर लेंगे?” उन्होंने दावा किया के सभी 24 सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि “कांग्रेस मध्य प्रदेश में अपने 15 महीनों के शासन’काल में पूरी तरह एक्सपोज हो गई है।”