क्या आम आदमी पार्टी में शा’मिल हो सकते है कांग्रेस के यह नेता, जानिए पार्टी सां’सद का जवा’ब

0
91

पंजाब विधान’सभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी में शामिल कराने के विचार पर पार्टी के पंजाब प्रमुख भगवंत मान ने जवाब दिया कि इस बारे में उनसे अभी कोई ‘आधिकारिक स्तर’ की बात नहीं हुई है।उन्होंने कहा कि बिना किसी व्यक्ति’गत हित के जो लोग राज्य के कल्या’ण के लिए काम करना चाहते हैं उन सभी लोगों के लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

पंजाब के संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा, “सिद्धू के चरि’त्र पर कोई संदे’ह नहीं कर सकता है। वह एक ईमानदार व्यक्ति हैं। मैं उनके क्रिकेट के दिनों से ही हमेशा से उनका प्रशं’सक रहा हूं। अब तक, आधि’कारिक स्तर पर हमारी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है।”

उनसे यह पूछे जाने पर कि क्या वह चाहते हैं कि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हों? मान ने कहा कि जो बिना किसी व्यक्तिगत हित के राज्य के कल्या’ण के लिए काम करना चाहते हैं हम चाहते हैं कि वे सब हमारी पार्टी में शा’मिल हों।

आपको बताते चलें कि 2017 में हुए पंजाब विधानसभा से पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू के बीजेपी के बाद आप में जाने का विचार हुआ था। लेकिन कई दौर की बातचीत के बाद भी दोनों प’क्षों में सह’मति नहीं बनीं। इसके बाद सिद्धू कांग्रेस में चले गए। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी। आम आदमी पार्टी का प्रद’र्शन भी अच्छा रहा और वह दूसरे नंबर की पार्टी बनी।