कोकराझार के बाजार में ग्रेनेड ब्लास्ट व फायरिंग, 12 की मौत; मुठभेड़ जारी

0
111

गुवाहाटी। असम के कोकराझार के बालजान बाजार में ग्रेनेड ब्लास्ट व गोलीबारी की खबर है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, असम के कोकराझार में शुक्रवार को काले कपड़ो में आए कुछ अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग और ग्रेनेड से हमला कर दिया। बालजान मार्केट में हुए इस इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग जख्मी बताएं जा रहे हैं। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। यह क्षेत्र यहां का सब्जी बाजार बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मार गिराया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में एक हमलावर के मारे जाने की खबर है। घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है। बाजार में छिप कर चार हमलावर फायरिंग कर रहे हैं।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने असम में हुए इस हमले के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है, जिन्होने मुझे इस घटना के बारे में जानकारी दी। गृहमंत्रालय स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।’
वहीं गृहराज्य मंत्री किरण रिजूजू ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, हम पीड़ितों की हरसंभव सहायता करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी। एक टीवी चैनल से बात करते हुए कोकराझार के सांसद नबा कुमार ने बताया कि यह एक आतंकी हमला है।
हमले के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। घटनास्थल से एके-47 और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है। जिस स्थान पर यह हमला हुआ है वो बेहद भीड़-भाड़ वाला इलाका है।