किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर विपक्षियों का हमला, राहुल गांधी बोले…

0
217

देश की सरकार के लिए सबसे अहम मुद्दा होता है किसान की मदद करना और उनके पक्ष में सही फैसले लेना। जो कि हर सरकार के लिए काफी कठिन साबित होता है। सरकार के एक गलत फ़ैसले से किसान की साल भर की मेहनत मिट्टी में मिल जाती है। कृषि सुधार को लेकर एक खबर सामने आई है। बता दें कि कृषि सुधार से जुड़े बिल को लेकर विरोधी पार्टी लगातार सरकार पर हमला बॉल रही हैं। उनका कहना है कि यह बिल किसान के विरोध में है। जिसको लेकर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी सरकार के विरोध में आए और उनके ऊपर आरोप भी लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रही है। किसान बिल पर चल रही बहस को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया। जिसमें वह लिखते है कि “मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को: 1. APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? 2. MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।” बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने मोदी सरकार के लिए वादे पर निशाना साधा था।

मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था, जिसको निशाना बनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार के ‘काले’ क़ानून किसान-खेतिहर मज़दूर का आर्थिक शोषण करने के लिए बनाए जा रहे हैं। ये ‘ज़मींदारी’ का नया रूप है और मोदी जी के कुछ ‘मित्र’ नए भारत के ‘ज़मींदार’ होंगे। कृषि मंडी हटी, देश की खाद्य सुरक्षा मिटी।”