कर्नाटक राज्यसभा चुना’व को लेकर सोनिया गांधी ने की घोषणा, इस बार खड़े होंगे..

0
431

कोरो’नावाय’रस से फिलहाल पूरा देश ल’ड़ रहा है और इस ल’ड़ाई में बहुत से लोगों की जा’ने भी गई लेकिन इस दौरान भी नेताओ के लिए चुना’वों का मामला सारे मामलों से ज़्यादा ज़रूरी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक राज्यसभा चुना’वों पर कुछ ज़्यादा ही गोर किया जा रहा है और इस दौरान कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने इस बार अपने वरिष्ठ चेहरे मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने अपने एक बयान में कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार उम्मीदवार के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री खड़गे के नाम सामने रखा है। बता दें कि कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग होनी है। मीडिया से बात करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “पार्टी हाई कमा’न ने इस बारे में फैसला लिया है। मैं ऐसे फैसले लेने के लिए अ’धिकृत नहीं हूं। मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभा’री हूं कि उन्होंने मुझे नॉमि’नेट किया है इसके साथ ही मैं स्थानीय नेताओं का भी आभा’र व्यक्त करता हूं जिन्होंने मेरा स’मर्थन किया।”

उन्होंने अपनी बातों को जारी रखते हुए कहा कि “मुझे उम्मी’३द है कि हर कोई मेरी सेवा को पहचानता है जो मैंने 48 वर्षों में एक विधायक, एक संसद सदस्य और एक मंत्री के रूप में किया है। उन्होंने मुझे एक बार फिर से’वा करने का अ’वसर दिया है।” बता दें कि कर्नाटक ये चु’नाव राज्यसभा की चार सीटों पर होने है जिसमें से कांग्रेस अपनी एक सीट आसानी से निकल सकती है। वहीं बीजेपी के खाते में भी 2 सीटों के जाने का अनुमा’ न है। चौथी सीट पर रस्साकशी की पूरी उम्मीद है लेकिन जेडीएस और कांग्रेस अपने एक ही उम्मीदवार पर दां’व लगाते है तो ये सीट भी उनके खा’ते में जा सकती है।