जियो यूजर्स को इस सर्विस का देना होगा पैसा..

0
287

अभी कुछ दिन पहले ही जिओ ने अपने यूज़र्स को एक बहुत बड़ा झटका देते हुए जिओ नंबर से दूसरे किसी नंबर पर की जाने वाली कॉल्स पर चार्जेस लगा दिए थे। यानी अगर आप जियो के नंबर का उपयोग किसी दूसरे नॉन जिओ नंबर के फ़ोन पर बात करने के लिए कर रहे हैं, तो अब से आपको हर कॉल के लिए प्रति मिनट 6 पैसे चुकाने पड़ेंगे।

हालांकि, जिओ से जिओ नंबर के फ़ोन पर बात करने पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी जिओ से जिओ पर कॉल अभी मुफ्त हैं। जैसे कि जिओ ने कहा था कि सभी प्रीपेड और पोस्टपेड यूज़र्स को नॉन जिओ नंबर पर 6 पैसा प्रति मिनट्स का भुगतान करना होगा। तो इसके साथ ही जियो ने कुछ IUC टॉप-अप वाउचर भी लांच किए हैं। तो आइए जान लेते हैं कि कैसे यह वाउचर हमें फ़ायदा पहुंचा सकते हैं।

बता दें कि जिओ ने अपने यूज़र्स के लिए 10 से रुपये से लेकर 100 तक के वाउचर लॉन्च किए हैं। 10 रुपये के वाउचर में 124 मिनट का नॉन जिओ टॉकटाइम उपलब्ध होगा। और 100 रुपये के वाउचर में 1,362 रुपये का टॉकटाइम दिया जा रहा है। इसमें यूज़र्स को हर 10 रुपये के वाउचर के साथ 1GB अतिरिक्त डेटा दिया जा रहा है। इसी तरह 100 रुपये के रिचार्ज में यूज़र्स को 10GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा।

बता दें कि यह नए नियम 10 अक्टूबर से लागू कर दिए गए हैं। लेकिन, अगर आपने अपना जिओ रिचार्ज 9 अक्टूबर या उससे पहले करवाया है, तो आपको अपने रिचार्ज के प्लान के ख़त्म होने तक चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि प्लान ख़त्म होने तक जिओ के अलावा बाकी सभी नेटवर्क पर भी फ्री कॉल की सुविधा उपलब्ध है। क्योंकि नए नियम 10 अक्टूबर से लागू किए गए हैं।