“जडेजा ने कि धोनी और पांडे की तुलना, कहा अग’र धोनी मर्सिडीज हैं तो मनीष पांडे ऑल्टो कार..”

0
368

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खि’लाफ टी20 सीरीज में 5-0 से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के लिए जहां लोग केएल राहुल, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की प्रशं’सा कर रहे हैं वहीं अजय जडेजा ने मनीष पांडे को एमएस धोनी के समान बताया।

मनीष पांडे ने मिडिल ऑर्डर पर उतरकर न्यूजीलैंड के खि’लाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। चौथे टी20 में मनीष पांडे ने शानदार अर्धशतक भी लगाया, जिसकी वज’ह से टीम इंडिया को जीत भी मिली। और पांडे की यही बल्लेबाजी देख कर अजय जडेजा ने कहा कि अगर धोनी मर्सिडीज हैं तो पांडे ऑल्टो कार हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने क्रिकबज के साथ खास बातचीत में कहा कि “मनीष पांडे मानसिक तौर पर बेहद मजबूत हैं और यही उनकी ता’कत है। मुझे लगता है कि इनके पास दो ही गीयर हैं लेकिन ये उनका बेहतरीन इस्तेमाल जानते हैं। नंबर 6 पर जो दूसरे खिलाड़ी खेलते थे चाहे वो ऋषभ पंत हों, श्रेयस अय्यर हों उनकी पारी देख ऐसा लगता है कि इन्होंने कमा’ल ही कल दिया लेकिन ये खिलाड़ी किसी दिन 0 पर भी निप’ट जाते हैं।”

जडेजा ने यह भी कहा कि “मनीष पांडे कभी खुद गलती नहीं करते। बाकी खिलाड़ी ऐसे खेलते हैं जैसे रईस हों, इतने सारे कपड़े हैं फेंक दिया। मनीष पांड के पास दो ही जोड़ी कपड़े हैं। एक धोते हैं और अगले दिन दूसरा पहनते हैं। मनीष पांडे अपनी पारी या मौके को बहुत अहमियत देते हैं। वो अपने विकेट की कीमत रखते हैं। मनीष पांडे आपे से बाहर नहीं जाते, वो पैर उतने ही फैलाते हैं जितनी उनके पास चादर है।”

फिर जडेजा ने मनीष पांडे की प्रशंसा करते हुए कहा, “मैंने मनीष पांडे को 18वें ओवर तक आउट होते नहीं देखा, वो हमेशा नॉट आउट रहने की कोशिश करते हैं। ये आखिर तक इंतजार करते हैं। अगर धोनी मर्सिडीज थे तो मनीष पांडे ऑल्टो हैं। पांडे का खेलने का तरी’का धोनी जैसा ही है लेकिन इनकी हॉर्सपावर थोड़ी कम है।”

वैसे तो मनीष पांडे को बहुत कमी से टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलता है लेकिन जब भी वो टीम में शामिल होते है तो बेहतरीन प्रद’र्शन दिखाते हैं। बल्लेबाजी के साथ साथ मनीष पांडे फील्डिंग में भी कमाल हासिल रखते हैं।

मनीष पांडे ने अबतक भारत के लिए 38 मैचों में 707 रन बनाए हैं और उनका औसत 47.13 है। मनीष पांडे अधिकतर नाबाद रहते हैं जिस वजह से उनकी औसत ज्यादा है। मनीष पांडे पिछली 7 टी20 पारियों में आउट ही नहीं हुए हैं। वहीं मनीष पांडे पिछले 19 मैचों में भारत के लिए खेले हैं और सभी में टीम को जीत मिली है।