कोरोना वाय’रस के कार’ण हरिया’णा ने लगाया यह काम करने पर तीन महीने का बैन..

0
262

दुनियाभर में अभी भी कोरोना वाय’रस का क’हर जारी है। रोज़ाना महामा’री कोरोना वाय’रस के नए नए मामले देखने को मिल रहे हैं। दुनिया का बड़े से बड़ा देश इस वाय’रस से प्रभावित हो चुका है। वहीं भारत में भी कोरोना वाय’रस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसको रोकने के लिए सभी राज्यों की सरकारें हर तरह की कोशिशें कर रहीं हैं। इसी बीच हरिया’णा की सरकार ने भी कोरोना वाय’रस के चलते राज्य में च्विंगम चबाने और इसकी खरीदने और बेचने पर बैन लगा दिया है। हरिया’णा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने तीन महीने के लिए यह बैन लगाया है।

फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के कमिश्नर अशोक कुमार मी’णा ने ये आदेश जारी करते हुए बताया कि यह बैन 30 जून तक जारी रहेगा। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वाय’रस से संक्रमित लोगों की संख्या 999695 हो गई है और इससे मरने वालों का आंकड़ा 51314 तक पहुंच गया है। साथ ही 210191 लोग इस वाय’रस से ठीक हो चुके हैं। वहीं पूरे भारत में कोरोना वाय’रस से 2069 मामले सामने आ चुके हैं तो वहीं इस वाय’रस से 53 लोगों की मौ’त हो गई और 156 लोग इससे निजात पा चुके हैं।
वहीं बात हरिया’णा की करें तो राज्य के स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक हरिया’णा में इस महामा’री से संक्रमितों की संख्या हुई 33 हो गई है।

बता दें कि हरिया’णा के अंबाला जिले के 67 वर्षीय शख्स की अस्पताल में मौ’त हो गई। जांच के बाद इस शख्स को कोरोना वाय’रस होने की पुष्टि हुई थी। हरिया’णा में कोरोना वाय’रस से मौ’त का यह पहला मामला था। इसके साथ ही अंबाला ही के एक व्यक्ति ने कोरोना वाय’रस के कार’ण चंडीगढ़ के पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में दम तोड़ दिया। जिसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कुलदीप सिंह ने दी।