दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, डीटीसी बसों में अब कर सकेंगे सीमित संख्या से ज़्यादा लोग सफर

0
83

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेज़ी के साथ बढ़ रहा है। ऐसे में अब त्योहार भी करीब हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए एक फैसला लिया है। जिसके चलते डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा को अब खत्‍म कर दिया गया है। साथ ही बस में मौजूद सभी सीटों पर यात्रियों को सफर करने की अनुमति भी दे दी गई है। लेकिन इसके साथ ही सरकार ने कुछ नियम भी लागू किए। बस में सफर करने वाले हर एक यात्री का मास्क पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क किसी को भी यात्रा की अनुमति नहीं है।

वहीं जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन से इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “देखिए अगर लोग मास्क लगा रहे हैं तो कोई दिक्कत नहीं। अगर मास्क नहीं लगा रहे हैं तो 20 भी खतरनाक हैं। अभी भी हम असीमित अनुमति नहीं दे रहे हैं, जितनी सीट उतने ही लोगों को इजाज़त दे रहे हैं। दिल्ली ही नहीं पूरे देश में ये कर दिया गया है, जितनी सीट उतने यात्रियों को अनुमति दी जाएगी।”

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोनावायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों में यात्रियों की संख्‍या को सीमित कर दिया था। जिसके चलते डीटीसी बसों में केवल 20 यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद अब त्योहारों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इसको ख़तम करने का फैसला लिया। जिसके बाद अब बस में मौजूद सभी सीटों पर यात्री सफर कर सकेंगे। बसों में यात्रियों की संख्या सीमित होने के कारण लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। दीपावली और अन्य त्योहारों में सरकार के इस फैसले लोगों को राहत मिलेगी।