दिल्ली के ओखला इलाके में लगी आग के कारण लोग हुए बेघर, 20 से ज़्यादा…

0
129

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में भीषण आग लगने के कारण 20 से 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना दिल्ली के ओखला (Okhla) इलाके की है। ओखला के संजय नगर से देर रात झुग्गियों में आग लगने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद अब आग पर काबू पा लिया गया है। अग्नि विभाग (Fire department) से मिली सूचना के मुताबिक देर रात 2 बजकर 25 मिनट के करीब उनके आग लगने की खबर आई थी। ये आग हरिकेश नगर मेट्रो स्टेशन ओखला फेस तीन के पास स्थित कतरन के गोदाम में लगी थी।

इस बात की सूचना मिलते ही अग्नि विभाग ने सात गाड़ियों को भेज दिया। लेकिन जब तक आग की लपटों ने भीषण रूप ले लिया था। जिसके कारण 20 से 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई। फिलहाल फायर ब्रिगेड (fire brigade) की कुल 26 गाड़ियां की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। साथ ही इस हादसे में अब तक न तो किसी के मरने की खबर सामने आई है और न ही किसी के घायल होने की। फिलहाल आग लगने के कारणों का पुलिस पता लगी रही।

बताया जा रहा है कि सबसे पहले आग कपड़ों की कतरन में लगी और देखते ही देखते वो झुग्गियों में फैल गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक सबसे पहले आग कपड़ों की कतरन में लगी। फिर धीरे धीरे वो झुग्गियों तक पहुंच गई और करीब 20-22 झुग्गियों को अपने चपेट में के लिया। इस बीच वहां खड़ा एक ट्रक भी इस आग की लपटों का शिकार हो गया।