दिल्ली के शराब नीति घोटाले पर ईडी का बड़ा एक्शन, 40 ठिकानों पर..

0
29

दिल्ली की शराब नीति में हुए घोटाले को लेकर ईडी ने आज बड़ा एक्शन लिया है। ईडी आज देशभर में करीब 40 ठिकानों पर छापा मारा रही है। इनमें पंजाब, तेलंगाना, नेल्लोर, चेन्नई और दिल्ली एनसीआर में रेड चल रही है। इसके अलावा हैदराबाद के भी करीब 20 जगहों पर छापेमारी जारी है। इससे पहले भी ईडी ने इस मामले में छापेमारी की थी और आज एक बार फिर इसके लिए ईडी एक्शन में आई है। आपको बता दें कि बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पर नई शराब नीति के जरिए घोटाले का आरोप लगाए हैं।

गोरतलब हैं कि ये छापे कुछ शराब कारोबारियों और पूर्व आबकारी अधिकारियों के घर मारे गए। मनीष सिसोदिया ने इसको लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि “पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे इस में कुछ नहीं मिला। अभी ईडी के छापे मारेंगे इसमें कुछ नहीं निकलेगा। देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है अरविंद केजरीवाल जी जो काम कर रहे हैं उसे रोकने का काम हो रहा है, लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे। यह सीबीआई यूज कर ले ये ईडी यूज कर ले। उसे रोक नहीं पाएंगे शिक्षा के काम को रोक नहीं पाएंगे। मेरे पास ज्यादा सूचना नहीं है । मेरी क्या तैयारी है मैंने ईमानदारी से काम किया है 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे।”

गौरतलब है कि इस वक्त ईडी देशभर में उन लोगों के ठिकानों पर रेड कर रही है जो दिल्ली की नई शराब नीति को बनाने में कहीं ना कहीं शामिल हैं या फिर जिनको नई आबकारी नीति से फायदा पहुंचा है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि शराब कारोबारियों को कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये की छूट दी गई। लाइसेंस धारकों को कथित तौर पर उनकी इच्छा के अनुसार एक्सटेंशन दिया गया था। आबकारी नियमों का उल्लंघन कर शराब नीति के नियम बनाए गए।