कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर तैयारियां जारी, महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में भी लगा नाइट कर्फ्यू..

0
106

कोरोनावायरस का कहर देश में बढ़ता जा रहा है। इस दौरान यूके में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए राज्य सरकारों में पहले से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को इस स्ट्रेन को देखते हुए कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। कर्नाटक सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक राज्य में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा। बताया जा रहा है कि कोरोनावायरस का यह नया स्ट्रेन पहले वाले से 70 प्रतिशत से भी ज़्यादा संक्रामक है।

कर्नाटक सरकार ने इस स्ट्रेन से बचाव के लिए जारी किए गए आदेश में कहा कि “यूके से आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटों के अंदर COVID-19 RT-PCR टेस्ट करवाना होगा।” एक न्यूज एजेंसी ने राज्य के मुख्यमंत्री के हवाले से कहा कि कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को मद्देनजर रखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने फैसला लिया है। इस फैसले में कहा गया कि “आज से 2 जनवरी तक रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा। मैं सबसे सहयोग करने की अपील करता हूं।”

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने अपने बयान में कहा कि “नाइट कर्फ्यू यूके में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए लगाया गया है। हम राज्य में आ रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर भी नजर रख रहे हैं। अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई बैन नहीं है।” गौरतलब रहें कि देश में अब तक कोरोनावायरस के मामलों ने 1 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर दिया है। देश में अब तक कोरोनावायरस के कुल 10,099,308 मामले हो गए हैं।