चीन के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, CPC मीटिंग में कहीं ये बातें, हॉन्गकॉन्ग पर…

0
22

राजनीति एक ऐसा खेल है, जिसको खेलने के लिए अब तक हजारों लोग उतार चुके हैं। लेकिन हर कोई इसमें सफल नहीं हुआ है। यहां लोग पल भर में ऊंचा मुकाम हासिल कर लेते हैं और पलभर में ही लोग आसमान से जमीन पर आ जाते हैं। फिलहाल इन दिनों चर्चा हो रही है, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की सफलता की। वह लगातार बड़े मुकाम हासिल करते जा रहे हैं। रविवार के दिन उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी की पांच साल में होने वाली पार्टी कांग्रेस की शुरुआत की। इस दौरान बीजिंग के ग्रेट हाल ऑफ द पीपल में एक बैठक भी की गईं।

इस बैठक में डेलिगेट्स में सामने उन्होंने एक स्पीच भी दी। जिसमें उन्होंने कई सारी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि “हमने हॉन्गकॉन्ग पर पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है।” इसके फौरन बाद ही वह कहते हैं कि “ताइवान को लेकर हम दृढ संकल्पित हैं।” अपनी इस स्पीच से उन्होंने चीन के लोगों का दिल जीत लिया है। वह आगे कहते हैं कि “हम एक नए प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय संबंध के निर्माण को बढ़ावा दे रहे हैं, जो वैश्विक शासन प्रणाली में सुधार और निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाएगा। आने वाले दिनों में चीनी मार्क्सवाद का एक नया क्षेत्र खोलना है।

बता दें कि मौजूदा समय में वह चीन के सबसे शक्तिशाली नेता है। वह अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि “चीन ने ताइवान के अलगाववाद के खिलाफ एक बड़ा संघर्ष किया है और क्षेत्रीय अखंडता का विरोध करने के लिए हम दृढ़ और सक्षम हैं। हॉन्‍कॉन्‍ग की स्थिति ने अराजकता से शासन का परिवर्तन हासिल कर लिया है।” बता दें कि जल्दी ही पार्टी के महासचिव के रूप में शी चिनफिंग के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।