बीजेपी के इस नेता ने लगाए प्रियंका गांधी पर यह आरो’प..

0
210
Priynaka Gandhi

यस बैंक मामले में खुला’से के बाद एक बार फिर से बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच यु’द्ध शुरू हो गया है। प्रियंका गांधी की पेंटिंग बेचने के कार’ण दोनों पार्टियां आमने सामने आई। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग को यस बैंक के संस्थापक रा’णा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी। जिसके बाद रविवा’र को बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरो’प लगते हुए कहा कि यस बैंक के संस्थापक रा’णा कपूर ने कुछ साल पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदी थी।

जिसपर जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरो’प को खारिज किया है। साथ ही कहा है कि ” प्रियंका ने राजीव गांधी के चित्र वाली हुसैन की जो पेंटिंग बेची थी, उसका भुगतान चेक से हुआ था और इस पर आयकर भी दिया गया था।” आगे सिंघवी ने कहा कि ” मार्च 2014 में बैंक की लोन बुक 55,633 करोड़ रुपये की थी, जो 2019 में 2,41,499 करोड़ रुपये हो गई। मार्च 2016 में लोन बुक 98,210 करोड़ रुपये थी जो मार्च 2018 में 2,03,534 रुपये हो गई। नोटबंदी के बाद दो साल में लोन बुक में 100 प्रतिशत की वृ’द्धि कैसे हुई?”

दरअसल, बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि “भारत में हर वित्तीय अपरा’ध गांधी परिवा’र से जुड़ा होता है। माल्या सोनिया गांधी के फ्लाइट टिकट अपग्रेड करता था। मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम तक पहुंच थी, अब भगोड़ा है। राहुल ने नीरव मोदी के जूलरी कलेक्शन का उद्घाटन किया, उसने डिफॉल्ट किया। रा’णा ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स खरीदी।”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर प्रियंका गांधी का बचाव करते हुए कहा कि “राजीव जी की एक पेंटिंग को दस साल पहले प्रियंका गांधी ने रा’णा कपूर को बेची और टैक्स रिटर्न में खुला’सा किया है। यह मोदी सरकार के 5 साल में 2 लाख करोड़ के लोन से कैसे जुड़ा? रा’णा कपूर से बीजेपी नेताओं से निकटता जगजाहिर है।” बता दें कि रा’णा कपूर मौजूदा समय में ईडी की हिरासत में हैं। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई ने उनके खि’लाफ केस दर्ज किया है।