बिहार चुनाव से पहले RJD में हड़कंप, पार्टी के एक और बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

0
314

बिहार में चुनाव शुरू होने से पहले ही राजद (RJD) को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले तो पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से नाराज़ होकर इस्तीफा दिया जिसके बाद उनका निधन हो गया। बता दें कि उनके निधन से पहले ही बहुत से छोटे बड़े नेता पार्टी छोड़ कर जा चुके हैं। खबर मिली है कि रघुवंश के निधन के बाद भी इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि पार्टी में 30 साल रहे महासचिव सतीश गुप्ता ने भी इस्तीफा दे दिया है।

खबर के अनुसार सतीश गुप्ता ने प्रदेश के अध्यक्ष और प्रधान महासचिव को अपना इस्तीफा भेजा है साथ ही उन्होंने पार्टी पर आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में अब नई सोच से ज़्यादा फायदे और नुक़सान की बातें चल रही हैं। जिससे वह खुश नहीं है। बता दें कि सतीश ने अपने सारे पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते हुए उन्होंने लिखा, “मैंने अपनी उम्र का आधे से ज़्यादा हिस्सा पार्टी के साथ गुज़ारा है। लेकिन अब मझे अनुभव हो रहा है कि पार्टी में मेरे जैसे ईमानदार और समर्पित लोगों की पूछ नहीं है।”

वहीं दूसरी ओर भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान को फोन किया और रामविलास पासवान की सेहत की खबर ली। बता दें कि काफी दिनों से रामविलास पासवान की तबियत खराब चल रही है। बीते कुछ दिनों से वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती भी हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हालात बहुत गंभीर है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स से भी बात कर उनका हाल चाल जाना। जिसके बाद पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने उनका शुक्रिया अदा किया और मीडिया को इस बारे में जानकारी दी।