घर बैठे बैठे करें पार्लर जैसा Pedicure, इन चीज़ों के इस्तेमाल से…

0
311

अक्सर ऐसा होता है कि लोग अपने जिस्म के ऊपरी हिस्से का ध्यान रखने की वजह से अपने जिस्म के निचले हिस्से यानी पैरों को भूल जाते हैं। हालाकि पैरों सबसे ज़्यादा देखभाल की जरूरत होती है। लेकिन ऊपर पर खुद को साफ रख कर पैरों को छुपा दिया जाता है। लेकिन अगर कभी लकड़ी शॉर्ट्स, वनपीस और थाई हाई स्लिट ड्रेस पहनती हैं तो उन्हें बहुत बुरा लगता है। बता दें कि पूरे शरीर में पैर ही ऐसा अंग है जहां सबसे ज़्यादा निशान होते हैं। जो दिखने में बहुत बुरे लगते है। अगर आप भी शॉर्ट्स, वनपीस और थाई हाई स्लिट ड्रेस पहनना चाहती हैं तो बस इस्तेमाल करे कुछ तरीके जिससे आप अपने पैरों कर सारे दाग धब्बे दूर कर सकते हैं।

इन तरीकों में सबसे बेहतर तरीका है सेब के सिरके का लेकिन बहुत सी जगह ये स्किन को खराब भी कर सकता है। बता दें कि सेब के सिरके में प्राकृतिक जुलाब के साथ साथ ब्लीचिंग एजेंट भी होते हैं। जो कि संवेदनशील त्वचा के लिए नुकसानदायक है। इसके इस्तेमाल के लिए सवधनी ज़रूरी है। सबसे पहले 6 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच सेब का सिरका मिलाएं फिर इसको रूई की मदद से दाग पर लगाएं और इसके बाद मॉइश्चाराइजर का इस्तेमाल करें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपको सभी दागों से छुटकारा मिल जाएगा।

वहीं दूसरी ओर अब सुगर स्क्रब की मदद से भी इन दाग धब्बों को साफ कर सकते हैं। यह स्किन की नमी बनाए रखती है और इससे स्किन हाइड्रेट भी रहती है। इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले 4 चम्मच ऑलिव ऑयल में 2 चम्मच चीनी मिलाएं और फिर धीरे धीरे पैरों पर इसकी मसाज करें। हर दूसरे दिन ऐसा करने से भी आपको इन दाग धब्बों से छुटकारा मिल जाएगा। खीरा और नींबू की मदद से भी हम इसी परेशानियों से दूर रह सकते हैं।