भारत के कई बड़े नेताओं ने दी ऋषि सुनक को जीत की बधाई, पीएम मोदी ने लिखा…

0
156

भारत तेज़ी से सफलता की ओर बढ़ता जा रहा है। इस बात का सबूत हाल ही में ऋषि सुनक ने ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनकर दिया है। रविवार के दिन उनको ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया। जिसके बाद पूरे भारत में उनकी जीत की चर्चा होने लगी। देश के कई बड़े नेताओं ने उनको जीत की बधाई दी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी ऋषि सुनक को जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में उनको बधाई देते हुए 2030 के रोडमैप का जिक्र किया।

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि “हार्दिक बधाई ऋषि सुनक। आपके साथ मिलकर मैं वैश्विक मुद्दों और 2030 को रोडमैप को लागू करने पर काम करने के लिए उत्सुक हूं। भारत और ब्रिटेन के बीच जीवित पुल के रूप में काम करने वाले यूके में रह रहे भारतीयों को दीवाली की विशेष बधाई, क्योंकि हम अपने ऐतिहासिक संबंधों को एक आधुनिक साझेदारी में बदलते हैं। ऋषि सुनक की जीत दुनिया भर के हिंदुओं के पांच दिवसीय त्योहार दीवाली की शुरूआत के दिन हुई है। दीवाली-बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव।”

उनके अलावा केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी ऋषि सुनक की जीत पर कहा कि “मुझे लगता है कि यह एक गर्व का क्षण है, क्योंकि ऋषि सुनक भारत से हैं। मैं उनकी सफलता की कामना करता हूं।” हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी एक ट्वीट के माध्यम से ऋषि सुनक को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि “भारतीय मूल के ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री चुने जाने पर ऋषि सुनक को बधाई. दीवाली के पावन अवसर पर दुनिया भर के भारतीयों के लिए वास्तव में यह गर्व का क्षण है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनको जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि “जबरदस्त खबर। भारतीय पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के लिए मेरी शुभकामनाएं। उन्हें देश का नेतृत्व सफलतापूर्वक करने के लिए ज्ञान और शक्ति की कामना करता हूं।” गोरतलब हैं कि उनके अलावा भारत के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और राजनीतिक नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी तथा इसे भारत के लिए गौरवशाली क्षण बताया।