अश्विन के फैन हुए विराट कोहली, बोले “एक्स्ट्रा दिमाग लगाकर दिलाई जीत…”

0
4

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 का भारत पाकिस्तान का पहला मैच ही ऐसा हुआ है, जिसकी चर्चा सालों साल रहने वाली है। वैसे तो ये भारत पाकिस्तान का पहला मुकाबला था, लेकिन देखा जाए तो ये किसी फाइनल से कम नहीं था। हर गेंद पर मैच का रुख बदल रहा था। लेकिन अंत में भारत ने मैच को चार विकटों से जीत लिया। इस मैच के हीरो विराट कोहली रहे, इस दौरान उन्होंने 82 रनों की एक शानदार पारी खेली। लेकिन आखरी ओवर में दवाब इतना ज्यादा बढ़ गया था कि एक समय पर विराट भी परेशान हो गए थे।

लेकिन फिर अश्विन ने अपना दिमाग लगाकर मैच को जीता दिया। जब दिनेश कार्तिक आउट हुए तब मैच का रुख बदल गया था और बल्लेबाजों कर ऊपर दवाब भी बढ़ गया था। लेकिन ऐसे में अश्विन ने दिमाग लगाया और भारत को जीत दिलाई। उनके एक्स्ट्रा दिमाग लगाने को लेकर विराट कोहली ने भी बयान दिया है। एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अश्विन की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अश्विन ने एक्स्ट्रा दिमाग लगाकर टीम को जीत दिलाई।

विराट कोहली ने कहा कि “आपको 15-16 रन का रन रेट चाहिए और 2 गेंद पर 2 रन आ जाए तो लोग शायद रिलैक्स हो जाए। फिर डीके रन आउट हो गए या फिर स्टंपिग, जो भी कहें। फिर अश्विन को मैंने बोला कि, कवर के ऊपर से मारने को देखना, लेकिन ऐैश उसने अपने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया। ऐसा करना यकीनन काफी हिम्मत वाली बात थी, लाइन के अंदर आ गए और वाइड करा दी। उसके बाद तो सिचुएशन यह रह गई कि, गैप में गेंद गई तो हम जीत जाएंगे।” बता दें कि आखिर गेंद पर अश्विन ने मिड विकेट के ऊपर शॉट खेला और बड़ी ही आसानी से रन चुरा लिया।