15 अगस्त तक बिना आईडी भारत नहीं आ पाएंगे नेपाली नागरिक

0
108

कोई नेपाली नागरिक 15 अगस्त तक बिना आईडी प्रूफ के भारत में प्रवेश नहीं कर पाएगा। भारत आने वाले नेपाली नागरिकों को अपनी पहचान और नेपाल के नागरिक होने का प्रमाण एसएसबी को दिखाना होगा।
स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता के मद्देनजर एसएसबी को नेपाल सीमा से भारत आने वाले नेपाली नागरिकों की आईडी चेक करने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसबी के आईजी श्याम सिंह के निर्देश पर 57वीं वाहिनी के कमांडेंट केसी राना ने एफ कंपनी को नेपाल से भारत आने वाले नागरिकों की आईडी की जांच करने को कहा है।
भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट के चलते कहीं कोई अनजान, असामाजिक तत्व और गैर नेपाली नागरिक नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश न कर पाए, इसके लिए खास सतर्कता बरती जा रही है। भारत सरकार और एसएसबी के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा के तहत 15 अगस्त तक सीमा पर विशेष निगरानी रहेगी।
एफ कंपनी के प्रभारी एसआई हरसुख चौहान ने बताया कि एसएसबी जवान नेपाली नागरिकों की आईडी की जांच कर ही उन्हें भारत प्रवेश करा रहे हैं। उधर इमिग्रेशन चेकपोस्ट अधिकारी आरपी टम्टा ने बताया कि राज्य के उच्चधिकारियों से स्वतंत्रता दिवस तक सीमा पर निगरानी तेज करने के निर्देश मिले हैं।