अमेरिका में देखने को मिला तूफान का कहर, हुआ भारी नुकसान….

0
9

हाल ही में क्यूबा में तूफान ने काफी तबाही मचाई है। तूफान के कारण काफी भारी नुक्सान हुआ है। क्यूबा में तबाही मचाने के बाद इस तूफान ने अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की ओर रुख कर लिया है। बताया जा रहा है कि बुधवार के दिन इयान तूफान ने अमेरिका के राज्य फ्लोरिडा में अपनी ताकत से भारी नुकसान किया। बता दें कि इस तूफान को लेकर फ्लोरिडा में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। तूफान के कारण ज्यादा नुकसान न हो इसका भी इंतजाम कर लिया गया था। लेकिन ये किसी भी काम नहीं आया। इयान तूफान इतना ताकतवर था कि उसने पूरे राज्य में तबाही मचा दी।

बताया जा रहा है कि इयान तूफान ने फ्लोरिडा के दक्षिण-पश्चिमी तट पर मॉन्स्टर-4 श्रेणी के रूप में शक्तिशाली हवाओं और मूसलाधार बारिश के साथ दस्तक दी। बता दें कि सड़कों पर जलभराव इतना ज्यादा हो गया था कि लोगों की गाड़ियां भी पानी में बहने लगी। रिपोर्ट्स की मानें तो ये तूफान अब और भी ज्यादा शक्तिशाली रूप धारण कर सकता है। इस तूफान की जानकारी नेशनल हरिकेन सेंटर ने दी थी। एनएचसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।

एनएचसी ने कहा कि “इयान’ 240 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से फ्लोरिडा तट से टकराया। जब तूफान ने दस्तक दी, उससे पहले ही वहां बारिश हो रही थी। तूफान के टकराने से “फ्लोरिडा प्रायद्वीप” में बाढ़ से हालात बन गए हैं। टीवी पर विनाशकारी तूफान के भयानक मंजर देखने को मिले हैं।” आपको बता दें कि इस तूफान से पहले कनाडा में भी एक तूफान अया था। जिसको फिओना तूफान बताया जा रहा है, इस तूफान ने भी कनाडा में भारी नुकसान किया था।