योगी सरकार ने बदले एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बदले

0
301

लखनऊ – कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने के मकसद से सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल के दिनों में पुलिस महकमे में दूसरा बड़ा फेरबदल किया है। प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आदित्य मिश्र को इसके तहत बदल दिया गया है। एडीजी कार्मिक उन्हें बनाया गया है। मेरठ जोन के एडीजी आनंद कुमार को मिश्र के स्थान पर एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही 12 जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला भी कर दिया है। इनमें मुरादाबाद, मेरठ, वाराणसी, पीलीभीत, बलरामपुर, रायबरेली, पीलीभीत, सुल्तानपुर, कौशांबी, बांधा, मथुरा और जालौन के एसपी शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले पिछले 12 मई व डीजीपी सुलखान सिंह के कमान संभालते ही 24 अप्रैल को आईपीएस अफसरों के तबादले हुए थे। योगी सरकार द्वारा किए जा रहे इस तरह के अधिकारियों के फेरबदल को प्रशासनिक सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हटाए गए अधिकारियों में 7 डीजी और 6 एडीजी स्तर के हैं, वहीं, तीन आईजी को भी बदला गया है। ये भी जा रहा है कि योगी सरकार ने सौ दिन पूरे कर लिये हैं बावजूद इसके राज्य में कानून-व्यवस्था के लगातार बिगडऩे के आरोप लग रहे हैं। यही वजह है कि अपराध पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए योगी सरकार लगातार महकमों में फेरबदल कर रही है।