येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बसवराज बोम्मई को बनाया गया नया मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह भी…

0
186

बीते कुछ समय से कर्नाटक में येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की मांग की जा रही थीं और इस बीच खबरें भी आ रही थी कि येदियुरप्पा अपने पद से खुद इस्तीफा देने वाले हैं। हालांकि येदियुरप्पा ने इस बात से इंकार किया था। लेकिन खबर सामने आई है कि सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंप दिया। उनके इस्तीफे के बाद भाजपा विधायकों की एक बैठक हुई। इस बैठक में कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री का नाम प्रकाशित किया गया।

बता दें कि इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। बताते चले की आज बसवराज बोम्मई ने मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली। उनके शपथ लेने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने भी उनको मुख्यमंत्री पद की बधाईयां दी। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया कि “मुझे भरोसा है कि आप कर्नाटक को विकास के पथ पर ले जाएंगे और राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे।”

गौरतलब हैं कि बसवराज बोम्मई बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। साल 1982 में उन्होंने भूमाराद्दी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में BE डिग्री हासिल की हुई है। बता दें कि भाजपा से पहले वह जनता दल यूनाइटेड में थे। जिसके बाद उन्होंने साल 2008 में पार्टी को छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। कर्नाटक का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाईयां दी।