पश्चिम बंगाल में चुनाव को लेकर तैयारियां जारी, TMC ने दिया नया नारा तो भाजपा ने किया…

0
88

आने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly election) को लेकर पश्चिम बंगाल (west Bengal) में हलचल मची पड़ी है। ऐसे में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (BJP & TMC) दोनों ही पार्टी अपना पूरा ज़ोर लगा रही हैं। हालांकि तृणमूल पश्चिम बंगाल की सबसे बड़ी पार्टी है। लेकिन फिर भी आने वाले चुनाव को लेकर परेशान है। इस बीच तृणमूल ने शनिवार को एक नया चुनावी नारा दिया है। इस नारे में कहा गया है कि “बंगाल चाहता कि उनकी अपनी बेटी सत्ता में दोबारा आए।” ऐसे में बीजेपी भी पीछे कैसे रह जाती। बीजेपी ने ममता बनर्जी के इस नारे के काट में एक गीत जारी किया है।

चुनावों को लेकर दोनों पार्टियों की तैयारियां लगातार जारी है। दोनों ही पार्टी एक दूसरे पर हमला करने में लगी हुई हैं। तृणमूल ने जो नारा दिया उसके जवाब में भाजपा ने भी एक गीत जारी लिया। इस गीत में कहा गया है कि “पीशी जाओ” इन शब्दों का मतलब है कि “चाची जाओ”. बीजेपी द्वारा जारी किया ये गाना करीब 2 मिनट का है। इस 2 मिनट के गाने में भाजपा ने तृणमूल पर पूरी तरह हमला किया। भाजपा के ये चुनावी गाना अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है और भाजपा समर्थक इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं।

गौरतलब हैं कि यह चुनावी गाना गीत ‘बेला चाओ’ की तर्ज पर तैयार किया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव इस साल ही होने हैं। सिर्फ बंगाल में ही नहीं बल्कि बंगाल के साथ साथ चार और राज्यों में इस साल चुनाव होंगे। बंगाल के अलावा तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में भी कार्यकाल खत्म हो रहा है। 18 दिसंबर 2020 को इस बात की जानकारी आयोग की तरफ से दी गई थी।