बढ़ते कोरोना संकट के बीच फिर बढ़ रही हैं सख्ती,बेवजह घूमने पर होगी…

0
81

देश में फिर एक बार कोरोनावायरस का कहर देखने को मिल रहा है। फिर एक बार लोगों के बीच कोरोना का डर बैठ गया है। हालांकि अब इसका टीकाकरण भी शुरू हो चुका है। इस बीच भी महाराष्ट्र में इससे संक्रमित मरीजों की बढ़ोतरी हो रही है। महाराष्ट्र में बढ़ते संकट को देख उद्धव ठाकरे की सरकार ने बहुत से फैसले लिए हैं। इन फैसलों के चलते अब पुणे में मौजूद सभी स्कूल और कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही अब जिले में मौजूद सभी कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे।

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार राज्य में नाइट कर्फ्यू का भी एलान जल्दी ही कर सकती है। जानकारी के मुताबिक अगर राज्य में कोरोना से संक्रमित मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती है तो राज्य में 12 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा कर दी जाएगी और ये कर्फ्यू शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। फिलहाल राज्य में कोई कर्फ्यू नहीं है। लेकिन अगर रात 11 बजे के बाद कोई बेवजह घर से बाहर घूमता हुआ मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने एक बयान में एक बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि “अगर ये आंकड़े इसी तरह से आगे भी जारी रहे तो राज्‍य में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। कर्फ्यू के दौरान शादी हॉल, बाजार, सिनेमा हॉल जैसी भीड़ वाली जगह पूरी तरह से बंद रहेंगे। सरकार शाम 5 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदियों पर विचार कर रही है।” गौरतलब हैं कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के कुल मरीजों की संख्या 2,093,913 हो गई है। वहीं अब इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 51,753 हो चुकी है।