यूपी चुनाव के लिए तैयार बीजेपी, एक बार फिर बदली चुनावी रणनीति, जानें अब क्या होगा नया…

0
69

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही अब राजनीतिक दल चुनावी रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव काफी मजेदार होने वाला है। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने सत्ता में मौजूद भाजपा सरकार को चुनौती दी है। अखिलेश यादव का कहना है कि इस बार उत्तर प्रदेश की जनता साइकिल को वोट देगी और राज्य में फिर एक बार समाजवादी का झंडा लहराएगा। बताते चलें कि समाजवादी पार्टी की तैयारियों को देखते हुए भाजपा में अपनी चुनावी रणनीति बदल दी है। जनता को अपनी ओर खींचने के लिए भाजपा ने यूपी चुनाव का नारा बदल दिया है।

यूपी चुनाव में अब भाजपा का नारा “यूपी में फिर एक बार भाजपा सरकार” का होगा। हालांकि इससे पहले बीजेपी ने “काम दमदार योगी सरकार” का नारा दिया था। लेकिन अब इस नारे में बदलाव करते हुए ये नया नारा दिया गया है। इस नारे के साथ साथ बीजेपी एक पोस्टर भी जारी करने जा रही है। इस पोस्टर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य रूप से दिखाई देंगे। बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना के कारण चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद सभी दल डिजिटल माध्यम से जनता के जुड़ रहे हैं और अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान भाजपा भी डिजिटल माध्यम से लोगों से जुड़ रही है। इस बीच बीजेपी की ओर से कई तरह के चुनावी संगीत भी जारी किए गए हैं। गौरतलब हैं कि उत्तर प्रदेश के साथ साथ चुनाव आयोग ने बाकी राज्यों में भी चुनाव की तारीख जारी कर दी है। पंजाब, उत्तराखंड, गुजरात, गोवा और मणिपुर में भी चुनाव की तारीख जारी कर दी गई हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनाव शुरू होंगे जो 7 मार्च तक चलेंगे। वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी।