यूपी में CM उम्मीदवार का नाम पूछे जाने पर प्रियंका गांधी का जवाब, बोलीं “आपको कोई और चेहरा दिख रहा है?”

0
89

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव काफी लंबे समय से चर्चा में हैं। बता दें कि इस बार देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। लेकिन इस दौरान लोगों की नजर केवल उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है। यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और इस राज्य में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव होता है। गौरतलब हैं कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीख भी जारी कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक इस बार यूपी में 7 चरणों में चुनाव होगा। जिसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी। इस बीच अब राजनीतिक दलों के सीएम उम्मीदवारों पर भी फोकस किया जा रहा है। हालांकि अभी किसी भी पार्टी द्वारा सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।

बताते चलें कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने विधानसभा चुनाव के लिए यूथ मेनिफेस्टो जारी किया है। इस दौरान मीडिया ने प्रियंका गांधी से यूपी चुनाव में सीएम उम्मीदवार को लेकर सवाल किया। मीडिया ने प्रियंका गांधी से सवाल किया कि “यूपी में कांग्रेस पार्टी से आपको किसी और का चेहरा दिख रहा है?…तो आप ही चेहरा हैं?” मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा कि “अब तो दिख रहा है न मेरा चेहरा।” कांग्रेस पार्टी ने इस बार चुनाव में महिलाओं पर फोकस कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी सीएम उम्मीदवार महिला ही होगी।

पार्टी में यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी करदी है। इस बीच उन्होंने 40 प्रतिशत महिलाओं को चुनाव लड़ने का मौका दिया है। बता दें कि कांग्रेस की ओर से 13 जनवरी को 125 उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की गई थी। जिसमें पार्टी ने 50 महिलाओं को चुनाव के लिए टिकट दिया था। जिसके बाद अब गुरुवार को फिर पार्टी ने उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है। जिसमें उन्होंने 16 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब हैं कि इस लिस्ट में केवल 41 उम्मीदवार की शामिल थे। चुनाव को लेकर सभी दल तैयारी में लगे हुए हैं और चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बाकी छोटे दलों के साथ कनेक्ट हो रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार अखिलेश यादव भाजपा की जीत में रुकावट बन सकते हैं। दोनों पार्टियों में कड़ी टक्कर होने की संभावना है।