यूक्रेन-रूस युद्ध को लेकर बोले जो बाइडेन, “पुतिन को लगा यूक्रेन पर आसानी से कब्‍जा कर लेगा…”

0
7

रूस और यूक्रेन के युद्ध को लेकर अब तक कई देशों में चर्चा हो रही है। एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन और रूस को लेकर बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन को कमजोर समझकर गलती कर दी है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि “मुझे लगता है कि वह तर्कसंगत कलाकार हैं जिन्होंने काफी गलत अनुमान लगाया।” वह कहते हैं कि व्लादिमिर पुतिन यूक्रेन पर कब्जा करने की अपनी संभावनाओं को गलत तरीके से आंका।

जो बाइडेन कहते हैं कि “मुझे लगता है कि उन्होंने (पुतिन) सोचा कि उनका खुले दिल से स्वागत किया जाएगा कि कीव रूसी माता का घर है, जहां उनका स्वागत किया जा रहा है, मुझे लगता है कि उन्होंने पूरी तरह से गलत अनुमान लगाया।” उन्होंने आगे कहा कि वह पुतिन से मिलने का कोई इरादा नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि “अगर जी-20 सम्मेलन में वह मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि वह ग्रिनर को रिहा करने के बारे में मुझसे बात करना चाहते हैं तो मैं उनसे मिलूंगा। मेरा मतलब है कि यह निर्भर करेगा।”

मिली जानकारी के अनुसार 7 औद्योगिक राष्ट्रों के समूह से वर्चुअल मीटिंग के कुछ घंटों बाद बाइडेन ने सीएनएन से बात की। बता दें कि 7 औद्योगिक राष्ट्रों के समूह से वर्चुअल मीटिंग के कुछ घंटों बाद बाइडेन ने सीएनएन से बात की है। इससे पहले जेलेंस्की ने जी-7 देशों से कहा था कि अगर वे रूस के आसमानी हमलों को रोकने में मदद करते हैं तो लाखों लोग उनके आभारी होंगे. हालांकि, जेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि अभी आगे बढ़ने की और गुंजाइश है। वहीं, सोमवार को अमेरिका ने कहा था कि वह यूक्रेन के हवाई सुरक्षा के शिपमेंट को बढ़ाएगा। वहीं जर्मनी ने भी उसकी मदद के लिए वादा किया है।