ट्विटर के कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा झटका, एलन मस्क जल्दी ही करेंगे…

0
7

ट्विटर की डील पूरी करने के बाद से लगातार एलन मस्क चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर की 44 अरब वाली डील को पूरा किया और ट्विटर की कमान अपने हाथ में ले ली। कमान हाथ में लेने के बाद एलन मस्क ने सबसे पहले ट्विटर के बड़े अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। जिसके बाद उन्होंने कई ट्वीट्स किए जिसमें से एक ट्वीट में जिक्र किया गया था कि अब ट्विटर की चिड़िया आजाद हो गई है। इस बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एलन मस्क जल्दी ही ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने वाले हैं। ।

इस दौरान एलन मस्क ट्विटर के कई और अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मस्क ने जल्द से जल्द छंटनी वाले कर्मचारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है। हालांकि इस डील से पहले एलन मस्क का कहना था कि वह 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की उनकी कोई योजना नहीं बना रहे हैं। लेकिन अब ये खबर तेज़ी से फैल रही है कि एलन मस्क ऐसा करने जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी में कुल 7,500 कर्मचारी हैं। शुक्रवार को एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि “ट्विटर व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ एक ‘कंटेंट मॉडरेशन’ परिषद का गठन करेगा। उस परिषद की बैठक से पहले कंटेट (सामग्री) या अकाउंट बहाल करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “साफतौर पर कहूं, तो हमने अभी तक ट्विटर की कंटेंट मॉडरेशन नीति में कोई बदलाव नहीं किया है।”