ठाकरे सरकार के फैसले पर पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा हुई कम, साथ ही बुलेटप्रूफ…

0
156

कोरोना काल के बीच महाराष्ट्र सरकार द्वारा बहुत से बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। हाल ही में एक बैठक में लिए गए फैसले के चलते उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की सुरक्षा को कम कर दिया है। फडणवीस के साथ ही राज्य में कई और बड़े नेताओं की सुरक्षा भी कम करदी गई है। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है। साथ ही उनके इस फैसले की आलोचना भी की है।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस फैसले के चलते फडणवीस की बुलेटप्रूफ गाड़ी को भी वापस ले लिया गया है। बता दें कि फडणवीस के साथ MNS के चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की भी सुरक्षा को कम कर दिया गया है। बता दें कि हाल ही में पाटिल और फडणवीस ने हर मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है। नेताओं की सुरक्षा हटाए जाने के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुनगुंटीवार (Sudhir mungantiwar) ने भी ट्वीट कर ठाकरे सरकार के फैसले की आलोचना की है।

उन्होंने लिखा कि “सरकार का धन्यवाद… आपने हमारी सुरक्षा वापस ली। नक्सलग्रस्त जिला होने के कारण मुझे सुरक्षा दी गई थी, लेकिन आज नक्सलवाद खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। हमारी सुरक्षा हटाई गई। फिर भी जनता के हितों की सुरक्षा के लिए हमारी आवाज और धारदार होगी।” बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने फैसले को लेकर ठाकरे सरकार पर निशाना साधा और इसको बदले की कार्रवाई करार दिया।