तेज़ गेंदबाजों के आराम के लिए कोहली, रोहित और द्रविड़ ने किया ये काम, हो रही है तारीफ…

0
152

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं, भारत ने 2022 के विश्व कप के सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में अब लोग भारत को फाइनल में भी देखना चाहते हैं। सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होने वाला है। जिसको लेकर खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। वहीं, टीम के कोच और कप्तान द्वारा खिलाड़ियों का पूरा ख्याल भी रखा जा रहा है। इस मुकाबले में सबसे जायदा मेहवूर्ण होंगे भारत के तेज गेंदबाज। मैच का सारा दारोमदार भारत के तेज गेंदबाजों पर रहने वाला है। जिसको देखते हुए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं।

हाल ही में राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने तेज गेंदबाजों के लिए बड़ी कुर्बानी दी है। दरअसल, मैच में गेंदबाजों का फिट रहना बेहद जरूरी है। सबसे ज्यादा जरूरी है उनके पैरों और उनकी पीठ को आराम मिलना। इस बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या के आराम के लिए कुछ ऐसा काम किया गया है, जिसको सुनकर आप सब लोग हैरान हो जाएंगे।

बता दें कि गेंदबाजों को सही आराम मिले इसके लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी बिजनेस-क्लास सीटों को छोड़ दिया। गेंदबाजों को अपनी सीट पर बिठाकर खुद उनकी सीट पर बैठ गए। ये सब इसलिए किया गया ताकि उनको सही से आराम मिल सके और उनको गेंदबाजी में कोई दिक्कत न आए। भारतीय टीम के एक सहयोगी स्टाफ सदस्य ने बताया कि “टूर्नामेंट से पहले, हमने तय किया था कि तेज गेंदबाजों को मैच के दिन में सबसे ज्यादा माइलेज देने की जरूरत है, इसलिए उन्हें अपने पैरों को फैलाने की जरूरत है।”