सपा के ख़ेमे से आयी बड़ी ख़बर, नहीं होगा कोई गठबंधन

0
303

जैसा की विदित है कि महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनज़र हर राजनीतिक पार्टी ने अपनी-अपनी चुनावी तैयारी करनी शुरू कर दी है। और रोज़ चुनावों से संबंधित नई-नई बातें सामने आ रही है। तो ऐसे में सुगबुगाहटों का दौर अपने चरम पर है। इसी बीच समाजवादी पार्टी की ओर से ये ख़बर आई है कि आने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने दम पर अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी समाजवादी पार्टी की तरफ से यह बड़ा बयान आया है।

समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अबू आज़मी ने यह बड़ा ऐलान किया है कि महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी और समाजवादी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।अबु आज़मी के इस बड़े बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। सभी राजनीतिक पार्टीयां पूरी तरह से चुनावी रंग में रंग चुकी है।

बातचीत और मीटिंग्स का दौर लगातार जारी है। और राजनीतिक गलियारे से ख़बर आई है कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत और चर्चा की है।

एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि दोनों नेताओं ने राज्य के सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन से निपटने की तैयारियों के साथ रांकापा और कांग्रेस के गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा की। अब जबकि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सिर्फ़ 2 महीनों का वक़्त बचा है तो कहा जा रहा है कि बहुत जल्द चुनाव आयोग महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा कर सकता है।