साउथ अफ्रीका के खि’लाफ वनडे सीरीज में दिखेगा इस खिलाड़ी का जल’वा, हुई टीम में वापसी..

0
763

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की अब टीम में वापसी होगी। पंड्या कमर में चो’ट के चलते पिछले पांच महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं। फिट होने के साथ साथ हार्दिक पंड्या अच्छा प्रद’र्शन भी के रहे हैं और जल्द ही वह टीम इंडिया में खेलते नजर आएंगे। हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी का टाइम्स ऑफ इंडिया की छपी एक ख’बर से पता चला। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खि’लाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जा सकते हैं। यह वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी और इसके लिए जल्द ही टीम इंडिया का चयन होगा जिसमें पंड्या का भी नाम हो सकता है।

हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस नवी मुम्बई में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में दिखा रहे हैं। उन्होंने अपने पहले मैच में 25 गेंदों में 38 रन बनाए और साथ ही 5 विकेट भी अपने नाम किए। इसके बाद मंगलवा’र को उन्होंने 37 गेंदों में ही शतक बना दिया था। पंड्या ने रिलायंस वन के लिए 92 रन अपने छक्के-चौकों से ही बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के और 8 चौके लगाए। इस मैच में हार्दिक पंड्या ने 25 गेंदों में अ’र्धशतक पूरा किया। इसके बाद की 12 गेंदों में अपना शतक बनाया।

हार्दिक पंड्या के इस धु’आंधा’र बल्लेबाजी से उनकी फिटनेस का पता चलता है कि वह टीम इंडिया में खेलने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। इसी बेहतरीन प्रद’र्शन के कार’ण हार्दिक पंड्या को साउथ अफ्रीका के खि’लाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना जा सकता है। खबरों के मुताबिक विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है और रोहित शर्मा को टखने की चो’ट से उबरने के लिए और वक्त दिया जा सकता है।

बता दें कि पिछले महीने पंड्या का न्यूजीलैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से आखिरी वक्त पर नाम वापस लिया गया था। ऐसी खबरें आईं थी कि वे फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। हालांकि, बीसीसीआई सू’त्रों ने बाद में यह जानकारी दी थी कि वे टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैस’ला किया था। पिछले साल अक्टूबर में पंड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी हुई थी। इसके बाद से ही वे क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खि’लाफ सितंबर में आ’खिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था।