साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हो सकता है बदलाव, टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा को मिल सकती है…

0
95

देश में कोरोना वायरस का खतरा जैसे तैसे कम हुआ था कि अब ओमिक्रॉन ने सबकी परेशानियां बढ़ा दी हैं। बता दें कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस का नया वेरिएंट है जो दक्षिण अफ्रीका में पाया गया है। ओमिक्रॉन का खतरा होने के बावजूद भी बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरा करने का फैसला लिया है। थोड़ा बदलाव करते हुए बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे का शेड्यूल कम दिनों का कर दिया है। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टीम का उपकप्तान बदला जा सकता है। मौजूदा समय में टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे हैं। लेकिन उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए उनसे उनका पद वापस लिया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक ये पद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर बीसीसीआई जल्दी ही अपना फैसला जारी करेगा। सूत्रों के मुताबिक इसको लेकर आज बीसीसीआई की एक बैठक होनी है। जिसमें इसको लेकर फैसला लिया जाएगा। बैठक से पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर अहम जानकारी साझा की थी। उन्होंने बताया था कि “भारत तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगा। चार T20I, जो मूल रूप से दौरे का हिस्सा थे, अब बाद की तारीख में खेले जाएंगे।”

बता दें कि इस सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होना है। जिसको लेकर अभी से तैयारियां जारी हैं। इस बीच दुनिया भर में ओमिक्रॉन का भी खतरा मंडरा रहा है। जिसको देखते हुए बीसीसीआई कई कदम उठा रही है। गौरतलब हैं कि साउथ अफ्रीका के बाद भारत में भी ओमिक्रॉन के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। भारत के कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो मरीज पाए गए हैं। जिसकी पुष्टि होने के बाद उनके आइसोलेट कर दिया गया है।