सौरव गांगुली को अब ‘Y’ की जगह ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा, ये है वजह

0
75

पश्चिम बंगाल : सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है। ममता बनर्जी सरकार गांगुली को अब Z श्रेणी की सुरक्षा देगी। नए सुरक्षा इंतजाम के तहत पूर्व BCCI अध्यक्ष की सुरक्षा में आठ से 10 पुलिसकर्मी रहेंगे। Y श्रेणी सुरक्षा कवर के तहत गांगुली की सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी लगे थे। इतनी ही संख्या में सुरक्षाकर्मी उनके बेहला स्थित आवास की रखवाली करते थे।

बंगाल सरकार ने एक अधिकारी ने बताया कि VVIP की सुरक्षा खत्म होने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक समीक्षा की गई। उसके बाद गांगुली की सुरक्षा को जेड श्रेणी तक बढ़ाने का फैसला किया गया। राज्य सचिवालय के प्रतिनिधि गांगुली के बेहला कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार और स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

अधिकारी ने कहा कि गांगुली फिलहाल अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ यात्रा कर रहे हैं और 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी। पश्चिम बंगाल में राज्यपाल सीवी आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद और राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी को जेड प्लस सुरक्षा मिलती है। फिरहाद हकीम और मोलॉय घटक जैसे मंत्रियों को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है। भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को CISF सुरक्षा के साथ जेड प्लस सुरक्षा भी मिलती है।