पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर CBI का छापा

0
155
Satypal Malik

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक सहयोगी के ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। CBI ने कथित बीमा घोटाले में सत्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर तलाशी ली। जांच एजेंसी ने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में आठ जगहों पर अभियान चलाया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। CBI अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीम ने सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी के आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया।

बता दें कि बीमा घोटाले को लेकर जांच एजेंसी ने 28 अप्रैल को सत्यापाल मलिक से पूछताछ की थी। पूछताछ मलिक के आवास पर की गई थी। बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने पहली बार उनका बयान दर्ज किया था।

सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि सरकारी कर्मचारियों के लिए सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने और जम्मू-कश्मीर में पनबिजली परियोजना के लिए उन्हें रिश्वत की पेशकश की गई थी। मलिक के आरोपों के बाद सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

पूर्व राज्यपाल ने दावा किया था कि 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।