सियासी उलटफेर पर आया शरद पवार का बयान, बोले “लंबे समय से चल रही थी तैयारी..”

0
104

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने से बवाल मचा हुआ है। बता दें कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे को राज्य का नया मुख्यमंत्री बना दिया गया है। हैरानी की बात तो ये रही कि देवेंद्र फडणवीस को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। जिसको लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री का पद मिलने से खुश नहीं हैं। शरद पवार ने कहा कि “मुझे लगता है कि फडणवीस ने खुशी से नंबर दो का स्थान स्वीकार नहीं किया है. उनके चेहरे के भाव ने सब कुछ बयां कर दिया।”

पवार ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि “वो नागपुर से हैं और उन्होंने एक ‘स्वयंसेवक’ (आरएसएस के साथ) के रूप में काम किया है और वहां, जब कोई आदेश आता है, तो उसका पालन करना पड़ता है। फडणवीस ने इस ‘संस्कार’ के कारण एक कनिष्ठ पद स्वीकार किया होगा। उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ बगावत करने के बाद गुवाहाटी में डेरा डाले हुए एकनाथ शिंदे गुट को उम्मीद नहीं थी कि उनके नेता उपमुख्यमंत्री से ज्यादा कुछ बनेंगे।”

इसके साथ ही पवार ने कहा कि इतना सब कुछ अचानक नहीं हुआ है, इनकी तैयारी लंबे समय से की जा रही थी। उन्होंने आगे कहा कि “शिंदे ने 39 विधायकों को ले जाने की क्षमता दिखाई और सफलता वहीं है। मुझे पता चला कि इसके लिए तैयारी लंबे समय से चल रही थी, सूरत जाने, वहां से गुवाहाटी और फिर गोवा जाना, ये व्यवस्था अचानक नहीं होती है। हमने देखा कि उन्होंने पार्टी संगठन और विधानसभा की सारी जिम्मेदारी शिंदे को दे दी थी। उन्हें बागडोर दी गई थी, और मुझे नहीं पता कि क्या यह घटनाक्रम उसके चलते हुआ।”