सीएम पद हासिल करने के बाद फिर एक बार गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे, सभी समर्थकों संग आज करेंगे…

0
68

महाराष्ट्र में सियासी युद्ध थमने के नाम नहीं ले रहा। एक के बाद एक अलग खबर सुनने में आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके हैं। जिसके बाद बागी विधायक एकनाथ शिंदे को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है। खबर सामने आ रही है कि राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे एक बार फिर गोवा को रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात को ही वह गोवा अपने समर्थकों के पास पहुंच गए हैं और अब उन सभी को मुंबई वापस लाने की तैयारी की जा रही है।

खबर है कि एकनाथ शिंदे सभी विधायकों के साथ आज ही मुंबई वापस आ जाएंगे और अपनी बहुमत साबित कर देंगे। इस बीच राज्यपाल ने भी उनको अपनी बहुमत हासिल करने को बोला है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार और सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अधिवेशन होगा। इस बीच ही एकनाथ शिंदे को अपनी बहुमत साबित करनी पड़ेगी। अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो वह राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। वहीं खबर है कि महाविकास आधाड़ी अब भी बागी विधायकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खटखटा रहा है।

बताया जा रहा है कि महाविकास आधाड़ी ने शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें मांग की गई है कि उन्हें विधानसभा आने से रोका जाए। इसके अलावा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता के पद से हटा दिया है। उनका कहना है कि शिंदे पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं।