सीजन की पहली ही बारिश से बेहाल हुए मुंबई के लोग, पानी में पूरी तरह डूबी सड़कें…

0
29

एक तरफ महाराष्ट्र में सियासी पारा बढ़ा हुआ है और दूसरी तरफ मुंबई में मूसलाधार बारिश हो रही है। इस साल लोग गर्मी से बहुत ज्यादा परेशान थे, लेकिन बारिश के होते ही अब लोगों की परेशानियों में और भी ज्यादा इजाफा हो गया है। हालांकि उन्हें गर्मी से राहत मिल गई है, लेकिन लगातार हो रही बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है। जिसके कारण या तो सभी रास्ते बंद हो चुके हैं या इन रास्तों से बाहर निकलने के लिए लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई के कई हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में बुधवार से ही बारिश जारी है। इस बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में पानी इस कदर भर गया है कि लोगों के आने जाने का भी कोई रास्ता नहीं है। पानी के बीच से आवाजाही से कई वाहन खराब भी हो गए हैं, जिससे ट्रैफिक पर और भी ज्यादा असर पड़ा है। बताया जा रहा है कि आज भी मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना है।

इस बीच एक अधिकारी का कहना है कि “मौसम विभाग ने एक और दो जुलाई को शहर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है। बता दें कि अब तक हुई बारिश के कारण शहर भर में ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं। अब आने वाले दो दिनों में शहर में भारी बारिश होने की संभावना है, ऐसे में अब शहर के लोगों की परेशानियों में और भी ज्यादा इजाफा होगा।