SIT की रिपोर्ट सामने आने के बाद मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल, बोले “मंत्री को करें बर्खास्त…”

0
86

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है। जिसके बाद से केंद्र में मौजूद मोदी सरकार की परेशानियों और बढ़ गई हैं। ये रिपोर्ट स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम (SIT) द्वारा जारी की गई है और इसमें कहा गया है कि किसानों की मौत कोई हादसा नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश थी। रिपोर्ट सामने आते ही विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला शुरू कर दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने अपने एक ट्वीट में पीएम मोदी से कहा कि उनको एक बार फिर माफी मांगनी पड़ेगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि “मोदी जी, फिर से माफ़ी मांगने का टाइम आ गया…लेकिन पहले अभियुक्त के पिता को मंत्री पद से हटाओ।” बता दें कि इसके साथ ही उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड की एसआईटी जांच से जुड़ी एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। इस बीच राहुल गांधी ने SIT रिपोर्ट पर चर्चा के लिए लोकसभा में कार्य स्थगन नोटिस भी दिया है। नोटिस में राहुल ने लिखा कि “यूपी पुलिस की एसआईटी रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि लखीमपुर में किसानों का नरसंहार एक पूर्व नियोजित साजिश थी, न कि कोई लापरवाही।”

कांग्रेस सांसद ने इस नोटिस में गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को उनके पद से हटाने की अपील भी की। उन्होंने लिखा कि “सरकार को गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए और पीड़ितों के परिवारों को न्याय दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए।” बता दें कि यूपी में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को चार किसानों को एक एसयूवी कार से कुचल दिया गया था, जब वह एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे। जब मामले की जांच की गई तो पता चला की वो गाड़ी गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की थी और उसको उनका बेटा आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) चला रहा था।