राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हुईं तेज, राहुल गांधी के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे सीएम गहलोत…

0
113

राजस्थान सरकार में बीते काफी समय से मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion in Rajasthan) की खबरें सुनाई दे रही हैं। लेकिन अब इन खबरों के सही होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि शनिवार के दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ashok gehlot) को अपने आवास पर बुलाया। जिसके बाद से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें और परवान चढ़ गईं। माना जा रहा है कि इस बैठक में संभावित कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अशोक गहलोत के साथ साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन भी मौजूद थे।

बता दें कि राहुल गांधी के घर में हुई ये बैठक करीब सवा घंटे तक चलती रही। माना जा रहा है कि इस बैठक में कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन का कहना है कि ये बैठक एक सामान्य बैठक थी। इस बैठक में कुछ भी खास नहीं था और न ही किसी खास मुद्दे पर बातचीत हुई। जैसा की सभी को पता है राजस्थान में बीते कई समय से सीएम गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच तनातनी चल रही है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट गुट की मांग है कि राजस्थान सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार हो और इसमें उन्हें भी जगह दी जाए। साथ ही बोर्डों-निगमों की नियुक्तियों में सम्मानजनक हिस्सेदारी दी जाए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राहुल गांधी से इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज हो गई हैं। दिल्ली दौरे से सरकार और संगठन में होने वाले फेरबदल का सीधा संबंध बताया जा रहा है।