पंजाब में BSF ने बड़ी कार्रवाई को दिया अंजाम, पाकिस्तान से सटी सीमा पर…

0
298

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से इस वक़्त पूरा देश जूझ रहा है। वहीं देश के खिलाफ आतंकियों की साज़िश खत्म नही होती। BSF द्वारा पंजाब में एक बड़ी कार्रवाई अंजाम दी गई है। तरन तारन के खेमकरन में पाकिस्तान के पांच घुसपैठियों को BSF के जवानों ने मार गिराया। बीएसएफ का सर्च ऑपेरशन अभी जारी है। बताया गया है कि बीएसएफ के जवानों ने कुछ संदिग्ध लोगों को सिमा के पास देखा जिसके बाद उन्होंने संदिग्धों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन संदिग्धों द्वारा फायरिंग की जाने लगी जवाब में BSF के जवानों ने भी फायरिंग की जिसके अंत में BSF के जवानों द्वारा पांच संदिग्धों को मार गिराया गया। खेमकरन पंजाब के तरन तारन ज़िले में आता है जोकि बॉर्डर से मिला हुआ है।

बताया जा रहा है कि इनमें से किसी एक के पास असॉल्ट रायफल भी मिली है। गोर करने की बात ये है कि भारत में सिमा के उस पार से आतंकियों को लगातार भेजा जाता है। लेकिन जवान सैनिकों की सुरक्षा और मुस्तेदी की वजह से आतंकियों के मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। पिछले कुछ समय में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकी घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम कर चुके हैं।

बता दें कि नशे का कारोबार पंजाब में काफी बड़े अस्तर पर फैला हुआ है। पंजाब का युवा वर्ग यानी जवान इस मे बुरी तरह से पड़ा हुआ है और इसका आदि भी हो चुका है। बताया गया है कि नशे की ज़्यादातर खेप पास के मुल्क यानी पाकिस्तान से ही आती है। राज्य सरकार द्वारा इसको रोकने का काफी प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी नशे के सौदागर युवा पीढ़ी को नशे की तरफ झुका कर उनको मौत के क़रीब ले जा रहे हैं। बीएसएफ और पुलिस नशे के कारोबार को रोकने के लिए अक्सर कार्रवाई करती रहती है। आजकल नशे की चपेट में युवा पीढ़ी के एक बड़ा वर्ग आगया है जो एक चिंता का सबब है।