प्रधानमंत्री के बाद अब गहलोत ने भी लगवाई कोरोना की वैक्सीन, राजस्थान के लोगों को…

0
113

देश में कोरोनावायरस का खतरा अब फिर एक बार बढ़ने लगा है। जिसको देखते हुए लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की लगातार अपील की जा रही है। हाल ही में देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के मन से वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स का डर दूर करने के लिए खुद के कोरोनावायरस की वैक्सीन लगवाई थी और लोगों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की थी। प्रधान मंत्री के बाद अब राजस्थान के लोगों को वैक्सीन पर विश्वास दिलाने के लिए खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

वैक्सीन लगवाने के दौरान मुख्यमंत्री को थोड़ा सा भी दर्द महसूस नहीं हुआ। थोड़े समय बाद जब उन्होंने नर्स से पूछा कि क्या वैक्सीन लग गई? तो नर्स ने कहा हां। जब नर्स ने बताया कि वैक्सीन लग गई, तब मुख्यमंत्री हैरान रह गए। टीकाकरण के बाद गहलोत ने एक ट्वीट कर के भी इस बात की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने लोगों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “IDH जयपुर (SMS Hospital) पहुंचकर कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाई। कोविड वैक्सीन को लेकर डरें नहीं, यह सुरक्षित है। प्राथमिकता क्रम से बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं और आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।”

राजस्थान की राजधानी जयपुर के आईडीएच सेंटर में सीएम गहलोत को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी वहां उपस्थित रहे। मिली जानकारी के मुताबिक आज ही के दिन पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेंगे। इस दौरान सीएम गहलोत ने बताया कि पूरे राज्य में हर दिन करीब सवा दो लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।