PM मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे CM उद्धव ठाकरे, बोले “संबंध खराब…”

0
98

देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव पूरे देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखा गया। महाराष्ट्र में कोरोना ने अपना कहर बरसा रखा था। हालांकि अब मामलों में काफी गिरावट आई है। खबर मिली है कि देश में बढ़ते संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान कोरोना के बढ़ते संकट पर सोच विचार हुई है। इस मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया।

पीएम से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि “सेहत ही पूंजी है। 18 से 44 साल के लोगों के टीकाकरण की जिम्मेदारी पहले राज्य सरकार को दी गई थी। 6 करोड़ की ये आबादी है। 12 करोड़ टीके चाहिए। हम पीएम मोदी को धन्यवाद देते हैं।” इसके बाद उन्होंने बताया कि पीएम से मुलाकात के दौरान उन्होंने मराठा रिजर्वेशन का मुद्दा उठाया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मुद्दा मोदी मोदी के सामने रखा गया।

पीएम मोदी से अच्छे संबंध होने का दावा करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि “हम राजनीतिक तौर पर उनके साथ नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं।” सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ मौजूद थे। बता दें कि अब महाराष्ट्र में भी धीरे धीरे लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा अनलॉक पांच चरणों मे किया जा रहा है।