भाजपा की ये बड़ी नेता भाई के विरोध में लड़ रही थीं चुनाव, मंत्री पद को लेकर

0
233
Pankja Munde

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ख़त्म हो चुका है और इसके नतीजे भी आ चुके हैं। जहाँ भाजपा की जीत तो हुई है लेकिन कहीं न कहीं भाजपा को कई सीटों से हाथ भी धोना पड़ा है। भाजपा की बड़ी नेता मानी जाने वाली नेता पंकजा मुंडे जो महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रह चुकी हैं। इस चुनाव में अपने ही चचेरे भाई धनंजय मुंडे के सामने खड़ी हुई थीं। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

पिछले चुनाव में पंकजा मुंडे ने अपने भाई धनंजय मुंडे को मात दी थी और तभी से धनंजय मुंडे जीतने के लिए कोशिशों में लगे थे जिसमें वो कामयाब भी हुए। यूँ तो महाराष्ट्र में भाजपा की जीत हुइ है लेकिन पंकजा मुंडे को हार ने के बाद कोई मंत्री पद मिलेगा या नहीं ये देखने की बात होगी।

हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे प्रचार के दौरान बीड जब ज़िले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं तब अचानक अपने संबोधन के दौरान मंच पर बेहोश होकर गिर गयीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया था और ये कहा गया था कि ज़्यादा रैलियों के कारण वो थकान की वजह से बेहोश हो गयीं। बहरहाल अब तो उनके हाथ से जीत भी फिसल गयी।