EVM में गड़बड़ी के वायरल विडीओ वाले भाजपा नेता ने अब दिया ये बयान

0
894
EVM Machine

जहाँ एक बार फिर से महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है वहीं भाजपा के ऊपर उठ रहे हैं सवाल। सवाल ये कि क्या वाक़ई EVM में गड़बड़ी की गयी है। चुनाव से ठीक पहले ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की बात कहता एक वीडियो वायरल हुआ था। ये विडीओ था भाजपा प्रत्याशी बक्शीश सिंह विर्क का यह वीडियो असंध विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा के दौरान का बताया जा रहा है।

इस वीडियो में बक्शीश सिंह मतदाताओं से यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि, चाहें कोई भी बटन दबा लेना वोट भाजपा के खाते में ही जाएगा। वीडियो में बक्शीश सिंह कह रहे हैं कि आज अगर आपने गलती की तो पांच साल भुगतोगे। हमें यह भी पता चल जाएगा कि किसने कहां पर वोट डाला है। अगर कहोगे तो बता भी देंगे। मोदी जी और मनोहरलाल की नज़रें बहुत तेज़ हैं। आप वोट कहीं भी डालना, निकलनी फूल की ही है। हमने मशीनों में पुर्ज़े फिट किए हैं।

इस विडीओ के आते ही सभी ने भाजपा को आड़े हाथों लेना शुरू किया क्योंकि अब तक भाजपा इस मुद्दे को विपक्ष का मुद्दा बताती हुई आयी है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी बक्शीश सिंह ने इस वीडियो को ग़लत बताते हुए कहा कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। भाजपा विधायक बक्शीश सिंह के इस वीडियो की जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कड़ी आलोचना की है। अशोक तंवर का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी का यह बयान ईवीएम में गड़बड़ी की बात की पुष्टि करता है।