ओवैसी की पार्टी ने किया बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार को देगी समर्थन, बदले में…

0
75

आज महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों पर चुनाव होना है। इस चुनाव को लेकर पहले से ही तैयारियां कर ली गई हैं। सभी पार्टियां की कोशिश है कि ये सीटें उसकी झोली में आ गिरे। लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं क्योंकि विपक्षी भी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि सत्तारूढ़ शिवसेना को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का समर्थन मिलने जा रहा है। इसके लिए एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने एलन कर दिया है। पार्टी के दो विधायक महा विकास अघाड़ी के समर्थन में मतदान करेंगे।

ट्विटर पर इस बात का ऐलान करते हुए वह लिखते हैं कि “हालांकि, शिवसेना के साथ हमारे राजनीतिक/वैचारिक मतभेद जारी रहेंगे, जो कांग्रेस और राकांपा के साथ एमवीए में भागीदार है। हमने धूलिया और मालेगांव के विकास से संबंधित कुछ शर्तें रखीं। साथ ही सरकार से एमपीएससी में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने और महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने की मांग की। इसके अतिरिक्त मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की। हमारे दो विधायकों को राज्यसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है। हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं।”

गोरतलब हैं कि इन सीटों पर आज ही मतदान होना है। किसी भी उम्मीदवार को जीतने के लिए 42 वोटों की जरूरत रहती है। मौजूदा समय में इन सीटों पर 288 विधायक वोट करेंगे। इन 288 विधायकों के वोट के अनुसार ही इन 6 सीटों पर चुनाव होगा। बता दें कि चुनाव को मुश्किल बनाने के लिए भाजपा ने अपने तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इनमें पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक का नाम शामिल है।