देश में फिर बिगड़ी स्थिति, कोरोना के मामलों में आया 40 फीसदी उछाल..

0
24

देश में कोरोना का कहर फिर देखने को मिल सकता है। धीरे धीरे अब देश में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। हालांकि कुछ दिनों पहले मामलों में उछाल आया था, लेकिन अगले ही दिन मामले कम हो गए थे। लेकिन अब मामले तेज़ी के साथ बढ़ रहे हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों में 40 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है। जिसको देख सरकार की सांसें रुक गई हैं। गोरतलब हैं कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के कुल 7, 240 नए मामले सामने आए हैं।

इन मामलों के सामने आने के बाद कुल संक्रमितों को संख्या में इजाफा हुआ है। ये संख्या बढ़कर 4 करोड़ 31 लाख, 97 हजार 500 के पर पहुंच गई है। आपको बता दें कि दुनिया भर में अमेरिका के बाद भारत में ही कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। भारत के बाद तीसरे स्थान पर ब्राजील है। अगर बात करें देश में कोरोना से हुई मौतों की तो पिछले 24 घंटों में कोरोना से 8 लोगों की मौत होने के बाद कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 5 लाख 24 हजार 723 पर पहुंच गया है।

इसके अलावा देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी 4 करोड़, 26 लाख, 40 हजार, 301 हो गई है। वहीं, अगर बात करें रिकवरी रेट की तो मौजूदा समय में देश में रिकवरी रेट 98.71 फीसदी पर आ गया है। एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 32, 498 हो गई है। बताते चलें कि देश में कुल 85.38 करोड़ सैंपल की टेस्टिंग हो चुकी है। अगर मामलों में ऐसी ही बढ़ोतरी होती रही तो जल्दी ही राज्यों में प्रतिबंध लगने की संभावना है।