ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से परेशान PM मोदी, मन की बात कार्यक्रम में कहीं कई बातें, बोले “वैक्सीन की 140 करोड़..”

0
89

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से देश की सरकार परेशान है। बढ़ते मामलों को देख आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में ओमिक्रॉन का जिक्र किया और इससे बचाव को लेकर भी बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने टीकाकरण को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि “हमारे वैज्ञानिक इस नए ओमीक्रोन स्वरूप पर लगातार नजर रख रहे हैं। उन्हें हर रोज नए आंकड़े मिल रहे हैं और उनके सुझावों के आधार पर कदम उठाए जा रहे हैं।”

नए साल के करीब आते ही पीएम मोदी ने कहा कि “कोरोना वायरस के नए स्वरूप के खिलाफ लड़ाई में व्यक्तिगत सतर्कता और अनुशासन देश की बड़ी ताकत हैं। हमारी सामूहिक ताकत कोरोना वायरस को हराएगी। हमें जिम्मेदारी की इस भावना के साथ 2022 में प्रवेश करना है।” उन्होंने आगे कहा कि “हम हर मुश्किल समय मे एक दूसरे के साथ, एक परिवार की तरह खड़े रहे। अपने मोहल्ले या शहर में किसी की मदद करना हो, जिससे जो बना, उससे ज्यादा करने की कोशिश की।”

इस बीच वैक्सीनेशन पर बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “वैक्सीन की 140 करोड़ डोज के पड़ाव को पार करना प्रत्येक भारतवासी की अपनी उपलब्धि है। ये प्रत्येख भारत का, व्यवस्था पर भरोसा दिखाता है। विज्ञान पर भरोसा दिखाता है और समाज के प्रति अपने दायित्वों को निभा रहे, हम भारतीयों को इच्छाशक्ति का प्रमाण भी है।” बता दें कि देश में ओमिक्रॉन का खतरा तेज़ी से बढ़ रहा है। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 430 मामले सामने आ चुके हैं।