मध्य प्रदेश में बरपा ओमिक्रॉन का कहर, एक ही दिन में सामने आए 8 मरीज, कुल संख्या बढ़कर हुई…

0
17

देश में ओमिक्रॉन के संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। हाल ही में पाया साउथ अफ्रीका में पाया गया कोरोना वायरस का ये नया वैरिएंट दुनिया भर में परेशानी का सबब बना हुआ है। भारत में इसके कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 430 हो गई है। बता दें कि मध्य प्रदेश में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 मामले सामने आए है। मिली जानकारी के अनुसार ये सभी मरीज हाल ही में विदेश से लौटे से लौटे हैं। विदेश से लौटे के बाद इनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान 26 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग से 8 लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि “पिछले 45 दिनों के दौरान विदेशों से इंदौर लौटे 26 लोगों को कोविड पॉजिटिव पाया गया था। उनके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए थे, उनमें से 8 में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया है।” उन्होंने आगे बताया कि “इन 8 में से 6 पॉजिटिव मरीज पहले ही नेगेटिव हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, जबकि शेष 2 (दोनों एसिम्प्टोमेटिक) का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।”

गौरतलब हैं कि मध्य प्रदेश में पाए गए इन मरीजों की पुष्टि होने के बाद देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 430 हो गई है। बता दें कि इन मामलों में सबसे ज्यादा मामले देश की राजधानी दिल्ली में पाए गए हैं। वहीं, अगर बात करें कोरोना वायरस की तो देश में अब तक कोरोना वायरस के 3.48 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही अब तक देश में इस वायरस से 4.8 लाख लोगों की मौत भी हो चुकी है।